लक्षद्वीप द्वीप पर पर्यटन को बढ़ावा देने वाला एक वीडियो प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पोस्ट किया गया था। प्रधानमंत्री मोदी के इस वीडियो के बाद भारत के लोग मालदीव की जगह लक्षद्वीप में पर्यटन का आनंद लेने का सोच रहे है। अब लक्षद्वीप भारत का हॉट टूरिस्ट डेस्टिनेशन बन गया है। मुंबई से कोच्चि फ्लाइट का मतलब है कि आप हवाई यात्रा कर सकते हैं। इसके अलावा आप क्रूज शिप ( Mumbai to Lakshadweep via Cruise Ship) के जरिए भी समुद्र का सफर कर सकते हैं।

मुंबई से अगत्ती द्वीप तक पहुंचने के 4 रास्ते

मुंबई और अगत्ती द्वीप के बीच कोई डायरेक्ट ट्रांसपोर्ट मोड कनेक्टिविटी नहीं है। मुंबई से अगत्ती द्वीप तक पहुंचने का सबसे सस्ता तरीका एर्नाकुलम जंक्शन तक ट्रेन है , फिर अगत्ती हवाई अड्डे तक फ्लाइट है और 29 घंटे 0 मिनट लगते हैं। मुंबई से अगत्ती द्वीप तक पहुंचने का सबसे तेज़ तरीका केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Cheap flights from Mumbai to Lakshadweep) के लिए उड़ान है , फिर कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट है, फिर अगत्ती एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट है और 10 घंटे 30 मिनट लगते हैं। मुंबई से अगत्ती द्वीप तक पहुंचने का recommended तरीका केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट है , फिर कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट है, फिर एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट है और 10 घंटे 30 मिनट लगते हैं।

क्रूज़ जहाज़ (Mumbai to Lakshadweep cruise 2024) यात्रा एक महंगा किराया है, लेकिन यदि आप समुद्री जीवन को देखने, उनके बारे में जानने और तस्वीरें खींचने का आनंद लेते हैं, तो आप निश्चित रूप से यात्रा कर सकते हैं। आप मुंबई से लक्षद्वीप कैसे जा सकते हैं और इसका खर्च कितना है? आइए हम आपके सवालों का जवाब देते हैं। मुंबई-लक्षद्वीप क्रूज शिप फेसेलिटीज (Mumbai-Lakshadweep Cruise Ship) से यात्रा कर सकते हैं। यह क्रूज आपको पांच रात और चार दिन के पैकेज में मुंबई से लक्षद्वीप के अगाती तक का पूरा टूर कराता है। क्रूज़ किराए में लक्जरी और प्रथम श्रेणी जैसे कई विकल्प होंगे। पर्यटक विभिन्न मूल्य श्रेणियों में यात्रा का आनंद ले सकते हैं।

WhatsApp Image 2024-01-13 at 7.58.24 AM
Source: makemytrip.com

मुंबई-लक्षद्वीप क्रूज शिप कोस्ट

टूरिस्ट पैकेज में आपके पास 39,500 रुपये से लेकर 1 लाख ( Mumbai to Lakshadweep via Cruise Ship costs) रुपये तक के किराए का विकल्प है। इस क्रूज की समय सारिणी यह क्रूज मुंबई से कोच्चि होते हुए लक्षद्वीप तक जाता है और उसी रास्ते से मुंबई लौटता है। यह क्रूज हर हफ्ते सोमवार से बुधवार शाम को मुंबई से रवाना होता है। सोमवार से प्रस्थान करने वाले क्रूज बुधवार की सुबह कोच्चि में रुकने के बाद गुरुवार को लक्षद्वीप के अगाती द्वीप पर पहुंचेंगे और शनिवार की सुबह लक्षद्वीप से मुंबई भी लौट सकते हैं। मुंबई-लक्षद्वीप-मुंबई यह सप्ताह भर चलने वाला क्रूज सोमवार को मुंबई से रवाना होता है और शनिवार को मुंबई के बाद रवाना होता है।

अब शुरू होगी मुंबई-लक्षद्वीप क्रूज फेसेलिटीज

इस क्रूज के लिए सुविधा जहाज सेवा सितंबर से मई महीने के दौरान ही शुरू की जाएगी। यह मार्ग जून से अगस्त तक तीन मानसून महीनों के दौरान समुद्री क्रूज सेवाओं के लिए बंद रहता है। अगर आप लंबी क्रूज यात्रा का मजा लेना चाहते हैं तो मुंबई से लक्षद्वीप जरूर जा सकते हैं।

Previous articleHow to Reach Lakshadweep from Delhi and Mumbai? | दिल्ली और मुंबई से लक्षद्वीप कैसे जाएं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here